Foods You Should Eat When Trying to Lose Weight Fast

Yadi aapako lagata hai ki kam khaana khaane se vajan ghataane ke baraabar hota hai, to aap galat ho sakate hain aap jo kha rahe hain use kam karane ke bajaay, aap apanee plet ko phal, sabjiyaan, nat aur beejon ke saath jama kar lena chaahie jo ki vasa jalane vaale gun hain yahaan prthvee par 10 sabase adhik vajan ghataane ke anukool khaady padaarth hain jo vigyaan dvaara samarthit hain.

Beans :

Sastee, bharane aur bahumukhee, sem proteen ka ek bada srot hain sem phaibar mein bhee adhik hai aur pachaane mein dheema hai. isaka arth hai ki aapako adhik samay lagata hai, jo aapako adhik khaane se rok sakata hai.

Soup:

Ek kap soop ke saath bhojan shuroo karen, aur aap kam khaana kha sakate hain yah koee phark nahin padata agar soop chinayukt ya shuddh ho, jab tak yah shoraba aadhaarit hai aap soop 100 se 150 kailoree ko ek sevaarat rakhana chaahate hain. To kreem aur makkhan ke gudiya ko chhod den.

Shuddh Sabjiyaan :

Aap apane aahaar mein adhik vaiggiais jod sakate hain, apane “dhokha” khaady padaarthon ka aanand utha sakate hain, aur aap jo kailoree kha rahe hain, ek hee samay mein sabhee kaat lenge. Jab pen stet shodhakartaon ne maike aur paneer ke lie shudhd phoolagobhee aur naariyal ko joda, to logon ko utana hee utana vyanjan pasand aaya. Lekin unhonne 200 se 350 kam kailoree khae. Un svasth sabjiyon ko svaadisht pakavaan mein kam kailoree mila.

 

Green Tea :

Adhyayan bataate hain ki haree chaay ka ark chayaapachay ko badhaava de sakata hai aur vajan ghataane mein sahaayata kar sakata hai.Yah hamaare khaane vaale bhojan mein glookoj se oorja ko bhee rileej karata hai, jo badale mein vasa jalaane mein madad karata hai.

Sunflower Seeds :

Ye beej paushtik proteen, vitaamin, khanij aur poshak tatvon kee shakti hain jo oorja aur chayaapachay ko badhaava dete hain aur vajan ghataane ko badhaava dete hain.

Fruits :

Adhikaansh svaasthy visheshagy maanate hain ki phal svasth hai kaee janasankhya adhyayanon se pata chala hai ki jo log sabase jyaada phalon (aur sabjiyaan) khaate hain ve un logon kee tulana mein svasth hote hain jo nahin karate hain. beshak … Sahasambandh ko baraabar nahin hai, isalie un adhyayanon mein kuchh bhee saabit nahin hota hai, lekin phal Mein gun hote hain jo unhen vajan ghataane ke anukool banaate hain. keval un log jo phal se bachane ya kam karana chaahate hain, ve bahut kam kaarb, kitojenik aahaar ya phrukos ke asahishnuta ke samaan hain. Ham sabhee ke lie, phal vajan ghataane aahaar ke lie ek prabhaavee (aur svaadisht) atirikt ho sakata hai.

Lahasun:

Ahasun mein elisin naamak ek padaarth hota hai, jo anusandhaan mein dikhaaya gaya hai, koshikaon ke lie ek mahatvapoorn surakshaatmak gun hai jo phaitee jama ko kam karane mein madad karate hain. Jab liya jaata hai, yah vasa ke star ko neeche laata hai.

Dahee :

Ek aur utkrsht deyaree khaady dahee hai. dahee mein probaayotik baikteeriya hota hai jo aapake aant ke samaaroh mein sudhaar kar sakata hai. ek svasth pet hone se sambhaavit roop se soojan aur leptin pratirodh se bachaav mein madad mil sakatee hai, jo motaape ka mukhy haarmonal chaalak hai. Bas poorn vasa vaale dahee ka chayan sunishchit karen … Adhyayan bataate hain ki poorn vasaayukt deyaree, lekin kam vasa nahin, samay ke saath motaapa aur taip 2 madhumeh ka kam jokhim ke saath juda hua hai.

 

यदि आपको लगता है कि कम खाना खाने से वजन घटाने के बराबर होता है, तो आप गलत हो सकते हैं आप जो खा रहे हैं उसे कम करने के बजाय, आप अपनी प्लेट को फल, सब्जियां, नट और बीजों के साथ जमा कर लेना चाहिए जो कि वसा जलने वाले गुण हैं यहां पृथ्वी पर 10 सबसे अधिक वजन घटाने के अनुकूल खाद्य पदार्थ हैं जो विज्ञान द्वारा समर्थित हैं।

फलियां :
सस्ती, भरने और बहुमुखी, सेम प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत हैं सेम फाइबर में भी अधिक है और पचाने में धीमा है। इसका अर्थ है कि आपको अधिक समय लगता है, जो आपको अधिक खाने से रोक सकता है।

सूप:

एक कप सूप के साथ भोजन शुरू करें, और आप कम खाना खा सकते हैं यह कोई फर्क नहीं पड़ता अगर सूप चिनयुक्त या शुद्ध हो, जब तक यह शोरबा आधारित है आप सूप 100 से 150 कैलोरी को एक सेवारत रखना चाहते हैं। तो क्रीम और मक्खन के गुड़िया को छोड़ दें।

शुद्ध सब्जियां :

आप अपने आहार में अधिक veggies जोड़ सकते हैं, अपने “धोखा” खाद्य पदार्थों का आनंद उठा सकते हैं, और आप जो कैलोरी खा रहे हैं, एक ही समय में सभी काट लेंगे। जब पेन स्टेट शोधकर्ताओं ने मैके और पनीर के लिए शुध्द फूलगोभी और नारियल को जोड़ा, तो लोगों को उतना ही उतना व्यंजन पसंद आया। लेकिन उन्होंने 200 से 350 कम कैलोरी खाए। उन स्वस्थ सब्जियों को स्वादिष्ट पकवान में कम कैलोरी मिला।

हरी चाय :

अध्ययन बताते हैं कि हरी चाय का अर्क चयापचय को बढ़ावा दे सकता है और वजन घटाने में सहायता कर सकता है। यह हमारे खाने वाले भोजन में ग्लूकोज से ऊर्जा को भी रिलीज करता है, जो बदले में वसा जलाने में मदद करता है।

सूरजमुखी के बीज :

ये बीज पौष्टिक प्रोटीन, विटामिन, खनिज और पोषक तत्वों की शक्ति हैं जो ऊर्जा और चयापचय को बढ़ावा देते हैं और वजन घटाने को बढ़ावा देते हैं।

फल :

अधिकांश स्वास्थ्य विशेषज्ञ मानते हैं कि फल स्वस्थ है कई जनसंख्या अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग सबसे ज्यादा फलों (और सब्जियां) खाते हैं वे उन लोगों की तुलना में स्वस्थ होते हैं जो नहीं करते हैं। बेशक … सहसंबंध को बराबर नहीं है, इसलिए उन अध्ययनों में कुछ भी साबित नहीं होता है, लेकिन फल में गुण होते हैं जो उन्हें वजन घटाने के अनुकूल बनाते हैं। केवल उन लोग जो फल से बचने या कम करना चाहते हैं, वे बहुत कम कार्ब, किटोजेनिक आहार या फ्रुकोस के असहिष्णुता के समान हैं। हम सभी के लिए, फल वजन घटाने आहार के लिए एक प्रभावी (और स्वादिष्ट) अतिरिक्त हो सकता है।

लहसुन :

लहसुन में एलिसिन नामक एक पदार्थ होता है, जो अनुसंधान में दिखाया गया है, कोशिकाओं के लिए एक महत्वपूर्ण सुरक्षात्मक गुण है जो फैटी जमा को कम करने में मदद करते हैं। जब लिया जाता है, यह वसा के स्तर को नीचे लाता है।

दही :

एक और उत्कृष्ट डेयरी खाद्य दही है। दही में प्रोबायोटिक बैक्टीरिया होता है जो आपके आंत के समारोह में सुधार कर सकता है। एक स्वस्थ पेट होने से संभावित रूप से सूजन और लेप्टिन प्रतिरोध से बचाव में मदद मिल सकती है, जो मोटापे का मुख्य हार्मोनल चालक है। बस पूर्ण वसा वाले दही का चयन सुनिश्चित करें … अध्ययन बताते हैं कि पूर्ण वसायुक्त डेयरी, लेकिन कम वसा नहीं, समय के साथ मोटापा और टाइप 2 मधुमेह का कम जोखिम के साथ जुड़ा हुआ है।

 

 

 

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